Categories: स्पेशल बलिया

बलिया से वाराणसी और बलिया से पटना के लिए जल्द चलेंगी मेमू ट्रेन, यात्रियों को होगी सुविधा

बलिया स्टेशन से वाराणसी सिटी और बलिया स्टेशन से पटना के लिए जल्द ही एक मेमू ट्रेन चलाई जाएगी, यह बात बलिया सांसद विरेद्र सिंह मस्त ने कही है, उन्होंने अपने ट्वीटर यान एक्स पेज के माध्यम से जानकारी दी है, उन्होंने बताया कि आप सभी को बताते हुए हर्ष हो रहा है कि बहुत जल्द बलिया से वाराणसी एवं बलिया से पटना मेमू ट्रेन का संचालन होगा।

आगे उन्होंने बताया कि इसके लिए सैद्धांतिक सहमति मिल गया है, जिससे किसान, मजदूर, महिला एवं नौजवानों को काफी सहूलियत मिलेगा और बलिया में यातायात बेहतर हो इसके लिए लगातार प्रयास जारी है।

सांसद विरेंद्र सिंह मस्त ने इसके लिए रेल मंत्री अश्विनि वेष्णव जी को पत्र लिखा है, उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि महोदय आपको सादर अवगत कराना है की 1) यदि बलिया से वाराणसी सिटी तक एक मेमू ट्रेन का संचालन जिसमें बलिया-गाजीपुर के बीच अनेक छोटे स्टेशन है (जैसे कि : फेफना, चितबड़ागाँव, ताजपुर, करीमुद्दीनपु इत्यादि) इस लाइन का प्रयोग एक बहुत बड़ा वर्ग- जिसमें, कृषक, डेयरी उत्पादक मजदूर, इलाज़ हेतु बीमार व्यक्ति तथा व्यापारी अपने व्यापार हेतु प्रतिदिन यात्रा करता है उसकी यात्रा बलिया से वाराणसी तक सुगम हो जाएगी।

2) इसी प्रकार थे यदि एक मेमू ट्रेन का संचालन बलिया स्टेशन से पटना जिससे बलिया, बाँसडीह रोड़, सहतवार, रेवती, सुरेमनपुर तथा बकुलहाँ होते हुए पटना स्टेशन तक मेमू ट्रेन पहुँचेगी तो उसका लाभ एक बहुत बड़े यात्री को प्रतिदिन यात्रा में लाभ होगा। – अतः आपसे आग्रह है कि वाराणसी से बलिया हैतु एक मेमू ट्रेन का तथा बलिया से पटना तक एक मेमू ट्रेन प्रारंभ . करने हेतु संबंधित को निर्देशित करने का कष्ट करें।

Spread the love
new desk

news

Share
Published by
new desk