Connect with us

सोशल ट्रेंडिंग

बलिया के इन अधूरे पुलों के निर्माण के लिए मिले 54 करोड़, कार्य में तेजी की उम्मीद

Published

on

बलिया: शासन की ओर से जनपद में निर्माणाधीन तीन पुलों के निर्माण कार्य को गति प्रदान करने के लिए 54 करोड़ की धनराशि दी गई है. इसमें गंगा नदी पर शिवपुर घाट पर बन रहे पुल के लिए 45.52 करोड़, सोहांव ब्लाक के कथरिया-फिरोजपुर मार्ग मगई नदी पर बन रहे पुल के लिए 2.04 करोड़ और इसी ब्लाक के चितबड़ागांव-पक्की कोटई संपर्क मार्ग पर टोंस नदी पर बनने वाले पुलिस के लिए 4.38 करोड़ की धनराशि दी गई है. इससे निर्माण कार्य में तेजी आने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें:-देखें वीडियो: एक बार फिर चर्चा में आया मंत्री उपेंद्र तिवारी का बयान, पीएम को लेकर कही ये बात

लालगंज प्रतिनधि के अनुसार उत्तर प्रदेश और बिहार को जोड़वे के लिए शिवपुर घाट पर निर्माणाधीन पक्के का पुल का सात खंभों पर कार्य शुरू होने के बाद जून माह के अंत में वर्षा के कारण बंद कर दिया गया था. सरकार बदलने के बाद यह कार्य रुक गया. 2021 में इसकी शुरुआत फिर की गई. पुल के निर्माण के लिए शासन की ओर से 124.29 करोड़ दिए जा चुके हैं. पुल 1884.42 मीटर लंबा है. इसमें 19 पिलर बनने हैं. बिहार राज्य के तरफ से सात खंभों पर काम चालू किया गया था. बाढ़ में कार्य बन्द कर दिया गया है. अब शासन की ओर से 45.52 करोड़ रुपये और दिए गए हैं. अनुमान है जल्द इस पर कार्य पुन: शुरू हो जाएगा. पुल के बनने से बैरिया विधानसभा सहित जिले को फायदा होगा. बिहार के आरा व बक्सर जिले के लोगों को भी फायदा होगा.

इसे भी पढ़ें:-यूपी PET 2021 रिजल्ट के इंतजार की घड़ियां खत्म, तारीख को लेकर जरूरी सूचना जारी, जानें- पूरी डिटेल

उधर, सोहांव ब्लाक के चितबड़ागांव-पक्की कोर्ट मार्ग स्थित टोंस नदी पर 17.50 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली पुल का भूमि पूजन राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने पिछले दिनों किया था. पुलि निर्माण के लिए पहली किस्त में 3.71 करोड़ की धनराशि भी मिली थी. पानी होने की वजह काम शुरू नहीं हो सका है. अब दूसरी किस्त में 4.37 करोड़ और दिए गए हैं. उक्त पुल दोनों गांवों के अलावा बलिया-मऊ मार्ग से भी जुड़ेगा. पुल के बन जाने से पक्की कोर्ट, सिंहपुर एकौनी, बैकुंठपुर, कोपवा, जगदीशपुर, भदौरा, डूमरी, बहादुरपुर आदि गांवों का रास्ता सुगम हो जाएगा. इसी ब्लाक के कथरिया-फिरोजपुर मार्ग पर बनने वाला पुल पचगांवा तथा गाजीपुर जिले के लोगों के लिए काफी सहायक होगा. पुल बन जाने से चितबड़ागांव और गाजीपुर के ताजपुर की दूरी कम हो जाएगी. यहां 8.15 करोड़ से पुल बनाया जाना है. पहली किस्त में चार करोड़ से ज्यादा की धनराशि भी मिली थी. बारिश पूर्व पुल का निर्माण कार्य शुरू तो हुआ लेकिन पानी ज्यादा होने से काम रुका हुआ है. अभी तक निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है. अब शासन की ओर से इस पुल के लिए 203.88 करोड़ की धनराशि और दी गई है. सोर्स-अमर उजाला

इसे भी पढ़ें:-बलिया: तहसील परिसर में बनाया खाना, रातभर बजाया हुरका, ये रही मांग

Spread the love
Continue Reading
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2023 Powered by Balliakibat