Categories: स्पेशल बलिया

बलिया से मथुरा के लिए नई बस सेवा का शुभारंभ, यात्रियों को होगी सुविधा

बलिया: प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने शुक्रवार को परिवहन निगम द्वारा बैरिया से मथुरा तक संचालित होने वाली दो बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। परिवहन मंत्री ने बताया कि यह बस सेवा बैरिया विधान सभा के पांच बार विधायक रहे विकास पुरुष स्व.मैनेजर सिंह की स्मृति और उनके सम्मान में शुरू की गई है। यह बस सेवा निश्चित ही बलिया और खास कर बैरिया से मथुरा धाम जाने वाले यात्रियों के लिए वरदान साबित होगी।

मंत्री ने बताया कि नव वर्ष पर रोडवेज के आईएसबीटी की तर्ज पर बलिया में भी अन्तर्राज्यीय बस सेवा के लिए विकास का काम शुरू होगा। यह बस अड्डा सारी सुविधाओं से लैस होगा और यहां से सीधे अन्य राज्यों के लिए भी बस सेवा शुरू हो जाएगी। कहा कि इसके बाद निश्चित ही बलिया वासियों को रोडवेज के द्वारा मिल रही सुविधाओं पर गर्व होने लगेगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने बैरिया में जगह भी उपलब्ध करा दिया है। कहा कि बड़े शहरों की तर्ज पर बलिया में करीब 50 करोड़ की लागत से आधुनिक बस स्टैंड बनाने का काम भी जल्द शुरू होगा। इसके टेंडर की प्रक्रिया जारी है।कार्यक्रम में जयप्रकाश साहू, गुड्डू राय, घनश्याम दास जौहरी, पप्पू सिंह आदि मौजूद रहे।

जल परिवहन के क्षेत्र में होगा सर्वाधिक विकास

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि सड़क के साथ ही बलिया जनपद जल परिवहन के क्षेत्र में भी मिल का पत्थर बनेगा। जिला तीन ओर से नदियों से घिरा है है जिससे यहां जेट्टी व छोटे बंदरगाह आदि बनाने का काम किया जाएगा। कहा उप्र में भी जल प्राधिकरण का गठन हो गया है और उसका अध्यक्ष भी मैं ही हूं। ऐसे में जनपद को जल परिवहन के क्षेत्र में भी विकसित किया जाएगा।

Spread the love
new desk

news

Share
Published by
new desk