Categories: स्पेशल बलिया

बलिया में श्रद्धालुओं से भरी जीप पलट ने से 3 की मौत, एक घर से उठीं 3 लाशें

बलिया: में गंगा पार बिहार राज्य में देवी-दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी जीप पलट गई, जिसमें एक ही घर के तीन लोगों की मौत हो गई है। परिवार के दो सदस्य घायल भी हुए हैं। यह दुर्घटना बलिया के बयासी पुल चौराहे पर पास हुई। मृतकों का शव घर पहुंचने पर कोहराम मच गया और गांव सहित आसपास के काफी संख्या में लोग पहुंचे।

बताया जा रहा है कि बलिया से रामनवमी के दिन मोतीलाल वर्मा का परिवार बिहार के डुमरांव स्थित देवी मंदिर में दर्शन के लिए निकला। वे गंगा पार जीप पर सवार होकर नियाजीपुर मोहन का डेरा पहुंचे ही थे कि ओवरलोड जीप अनियंत्रित होकर वहीं पलट गई, जिसमें तीन की मौत हो गई।

मंदिर से 10 किलोमीटर पहले हुई दुर्घटना

जानकारी के अनुसार बलिया के शहर कोतवाली एरिया के बेदुआ मोहल्ला निवासी मोतीलाल वर्मा, उनकी पत्नी माधुरी देवी, बहन मुन्नी देवी, बेटी रानी वर्मा और नातिन डिंपी दर्शन के लिए निकले थे। वे गंगा पार पहुंचे और बिहार के डुमरियां स्थित मंदिर जाने वाली सवारी जीप गाड़ी में बैठ गए।

उस जीप में पहले से ही कुछ लोग बैठे थे, बताया जा रहा है कि सवारी जीप में जगह से ज्यादा सवारियां बैठाई जाती हैं, जिससे अक्सर दुर्घटना होती है। ऐसी ही एक सवारी वाली जीप में मोतीलाल का पूरा परिवार बैठा लेकिन मंदिर पहुंचने से 10 किलोमीटर पहले ही दुर्घटना हो गई।

आसपास के लोगों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को जीप से निकाला

मृतक के परिजनों ने बताया कि अनियंत्रित जीप पलटते ही वहां से चिल्लाने की आवाजें आने लगीं। आसपास के लोग मौके पर दौड़े और किसी तरह से जीप को उठाया गया। दुर्घटना से पहले ही चालक जीप से कूदकर फरार हो गया था और मोतीलाल के परिवार के सभी लोग बुरी तरह से घायल हो गए थे।

इस हादसे में मोतीलाल वर्मा की पत्नी माधुरी (60), बेटी रीना वर्मा (30) और बहन मुन्नी की नातिन डिंपी (15) की मौत हो गई है। जबकि मोतीलाल व उनकी बहन सहित 12 वर्षीय बच्चा घायल हैं। जिनका इलाज कराया जा रहा है।

एक ही घर से निकले तीन शव

बलिया शहर कोतवाली के बेदुआ मोहल्ले में रोज की तरह चहल-पहल नहीं दिखी। गुरुवार सुबह यहां रोने की आवाजें सुनाई दीं और तीन शव सजाए गए। लोग परिवार वालों को ढांढस बंधाने के लिए पहुंचे। परिजनों ने बताया कि हम तो दर्शन के लिए जा रहे थे लेकिन जीप के चालक ने गलत तरीके से गाड़ी चलाई जिससे दुर्घटना हो गई।

Spread the love
new desk

news

Share
Published by
new desk