उत्तर प्रदेश

रास्ते में ही जवाब दे जा रही जनरथ बसों की AC, गर्मी में यात्री बेहाल

गर्मी बढ़ते ही परिवहन निगम (रोडवेज) की बसें ठंड पड़ने लगी हैं। गोरखपुर से वाराणसी, लखनऊ और प्रयागराज रूट पर चलने वाली जनरथ बसों की एसी रास्ते में ही जवाब दे जा रहीं। यात्री गर्मी में बेहाल होने को मजबूर हैं।

राप्तीनगर डिपो की करीब दर्जन भर जनरथ बसें एसी खराब होने के चलते खड़ी हैं। राप्तीनगर डिपो में 40 एसी जनरथ बसें हैं, इन बसों में लगी एसी की उम्र 5 वर्ष है और सभी ने अपनी आयु पूरी कर ली है। निगम किसी तरह एसी की मरम्मत कराकर बसों को संचालित कर रहा है।

निगम में चालकों का टोटा
जानकारों का कहना है कि परिवहन निगम में एसी ही नहीं साधारण बसें भी खड़ी हो जा रही हैं। निगम में चालकों का टोटा है। चालकों के बिना गोरखपुर परिक्षेत्र के विभिन्न डिपो में 50 के आसपास बसें खड़ी हैं। एक तो परिक्षेत्र की 250 बसें चुनाव ड्यूटी में लग गई हैं, ऊपर से बसें खड़ी हो जा रहीं। ऐसे में लोकल रूटों पर बसें कम पड़ जा रहीं।

गोरखपुर-सोनौली, तमकुही, महराजगंज और बिहार बार्डर आदि लोकल रूटों पर बसें कम पड़ जा रहीं। गर्मी में यात्री परेशान हैं। चालकों की कमी को पूरा करने के लिए निगम समय-समय पर जगह-जगह कैंप लगाता रहता है, इसके बाद भी युवाओं का रुझान नहीं बढ़ पा रहा।

Spread the love
new desk

news

Share
Published by
new desk