आजमगढ़ के नए DM बने नवनीत सिंह चहल, विशाल भारद्वाज को कुशीनगर भेजा गया - बलिया की बात
Connect with us

अपना पूर्वांचल

आजमगढ़ के नए DM बने नवनीत सिंह चहल, विशाल भारद्वाज को कुशीनगर भेजा गया

Published

on

आजमगढ़: योगी सरकार ने देर रात 29 IAS अफसरों के ट्रांसफर कर दिए। इनमें 13 जिलों के डीएम बदले गए हैं। आजमगढ़ के डीएम रहे विशाल भारद्वाज को कुशीनगर का डीएम बनाया गया जबकि प्रयागराज के डीएम नवनीत सिंह चहल को आजमगढ़ का डीएम बनाया गया है।

लगभग 29 महीने के कार्यकाल में डीएम कोई करिश्मा नहीं कर पाए और जनता से दूर ही रहे। आजमगढ़ के डीएम विशाल भारद्वाज की जनता की न सुनवाई करने की शिकायतें कई बार जिले के पूर्व प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही शासन में कर चुके थे।

29 महीनों का रहा कार्यकाल

आजमगढ़ के डीएम विशाल भारद्वाज को 16 अप्रैल 2022 को आजमगढ़ का डीएम बनाया गया था। सीतापुर से आजमगढ़ आए डीएम से जिले की जनता को बड़ी उम्मीदें थी। पर उन उम्मीदों पर डीएम खरे नहीं उतर सके। जिले में बाढ़ से जलभराव की स्थितियों का मामला हो चाहे अस्पतालों के निरीक्षण का मामला हो। कमियां मिलने के बाद भी जो कार्रवाई होनी चाहिए थी उस तरह की कार्रवाई नहीं हुई। ऐसे में जिले के अधिकारियों में डीएम की हनक नहीं बन पाई।

IGRS के निस्तारण में दो बार डिफाल्टर रह चुका है जिला आजमगढ़ जिला आईजीआरएस के निस्तारण में वर्ष 2022 में दो बार डिफाल्टर रह चुका है। ऐसे में जून 2023 की रैकिंग में जिले को 40 वां स्थान हासिल हुआ था। जिले में आईजीआएस की समस्याओं के निस्तारण के लिए डीएम ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिया कि उच्च न्यायालय में सीए, इंस्ट्रक्शन दाखिल करने हेतु लंबित याचिकाओं का निस्तारण जल्द से जल्द कराएं।

Spread the love
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending