Ara Ballia Train Route: आरा-बलिया ट्रेन मार्ग को लेकर आया नया अपडेट, रेलवे विभाग हुआ गंभीर - बलिया की बात
Connect with us

अपना बलिया

Ara Ballia Train Route: आरा-बलिया ट्रेन मार्ग को लेकर आया नया अपडेट, रेलवे विभाग हुआ गंभीर

Published

on

1234353454645

उत्तर प्रदेश के बलिया और बिहार के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के बीच नई रेल लाइन की मांग पर रेलवे बोर्ड ने संज्ञान लिया है। दानापुर-डीडीयू रेलखंड से छपरा-रेलखंड के बीच प्रस्तावित बलिया-जगजीवन हाल्ट रेल मार्ग के एलायनमेंट में बदलाव करते हुए इसे रघुनाथपुर के पास जोड़ने से इस परियोजना का महत्व दोगुना बढ़ जाएगा।

इस बदलाव से बलिया एक साथ बक्सर और भोजपुर जिले के सभी रेलवे स्टेशनों से जुड़ जाएगा। इससे दोनों जिलों के हर रेलवे स्टेशन से बलिया के लिए ट्रेन चलाना संभव हो सकेगा।

इसका लाभ एक साथ भोजपुर जिले के आरा, जगजीवन हाल्ट, कारीसाथ, कौड़िया, सर्वोदय हाल्ट, रामानंद तिवारी हाल्ट, बिहिया, बनाही, सिकरिया और बक्सर जिले के रघुनाथपुर, टुड़ीगंज, वीवी गिरि हाल्ट, डुमरांव, कुशलपुर हरनाहा, बरुना और नदांव हाल्ट सहित अन्य सभी रेलवे स्टेशनों से जुड़े लोगों को भी मिलेगा।

प्रस्तावित रेल मार्ग को रघुनाथपुर से जोड़ कर बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ और भृगुनाथ को जोड़ने की पुरानी मांगों पर रेलवे बोर्ड ने संज्ञान लेते हुए दानापुर के रेल मंडल प्रबंधक के पास भी इस संबंध में पत्र भेज दिया है। इस मुद्दे को लेकर दैनिक जागरण ने बीते दिनों काफी प्रमुखता से खबर को प्रकाशित की थी।

इसके बाद यह मुद्दा काफी जोर भी पकड़ने लगा। इसके बाद ही रघुनाथपुर रेल यात्री कल्याण समिति के संयोजक नागेंद्र मोहन सिंह ने दिल्ली में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष से मुलाकात कर यूपी के बलिया से आरा के बीच प्रस्तावित रेल मार्ग को रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन से जोड़ने सहित अन्य मांग को लेकर एक ज्ञापन दिया था। अध्यक्ष ने इस पर सकारात्मक आश्वासन भी दिया था।

Spread the love
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending