स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में गर्भवती महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जच्चा बच्चा सुरक्षित - बलिया की बात
Connect with us

अपना बलिया

स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में गर्भवती महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जच्चा बच्चा सुरक्षित

Published

on

वाराणसी: नई दिल्ली से जयनगर जाने वाली 12562 स्वतंत्रता सेनानी सुपर फास्ट एक्सप्रेस के जरनल बोगी में एक गर्भवती महिला सफर कर रही थी । इस बीच उसे वाराणसी जं स्टेशन से पहले प्रसव पीड़ा होने लगी। जरनल बोगी में सफर कर रहे यात्रियों ने इसकी सूचना गार्ड को दी। रेल मदद के माध्यम से वाराणसी के वाणिज्य कंट्रोल को दी गई । इस सूचना पर रेलवे सुरक्षा बल और मेडिकल टीम को अलर्ट कर दिया गया ।

स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही वाराणसी जं स्टेशन पहुंची डॉ मोनिका शुक्ला सीनियर डिविजनल मेडीकल ऑफिसर के साथ पैरामेडिकल टीम जरनल बोगी में चढ़कर सबसे पहले सीट को चादर से घेरा बना दिया। फिर डॉ मोनिका शुक्ला ने प्रसव पीड़ा से कराह रही श्रीमती किरन देवी का डिलीवरी कराने में लग गईं । थोड़ी देर के बाद महिला ने स्वास्थ्य बालक को जन्म दिया जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं । इस बीच स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन प्रसव होने तक वाराणसी जं स्टेशन पर रुकी रही ।

सीनियर डिविजनल मेडीकल ऑफिसर डॉ मोनिका शुक्ला ने बताया कि प्रसव के बाद महिला को बेहतर चिकित्सा के लिए रेलवे अस्पताल चलने की सलाह दी गई, लेकिन महिला और उसके परिवार के लोग ट्रेन से उतरने को तैयार नहीं हुए । इसके बाद दोबारा उनकी जांच कर कुछ दवा दी गई । सभी आवश्यक मेडिकल कार्यवाही को पूरा कर जच्चा-बच्चा दोनों के स्वस्थ्य पड़ताल कर महिला यात्री को आगे छपरा की यात्रा के लिए एक मुस्कान के साथ विदा किया गया।

Spread the love
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending