यूपी रोडवेज में बंपर भर्ती, 5 हजार ड्राइवर और 10 हजार कंडक्टरों की जल्द होगी नियुक्ति - बलिया की बात
Connect with us

उत्तर प्रदेश

यूपी रोडवेज में बंपर भर्ती, 5 हजार ड्राइवर और 10 हजार कंडक्टरों की जल्द होगी नियुक्ति

Published

on

यूपी रोडवेज में जल्द ही बंपर भर्ती निकलने वाली है। यूपीएसआरटीसी में 5000 ड्राइवर और 10000 कंडक्टरों की भर्ती करने केलिए अक्टूबर में नोटिफिकेशन जारी होंगे। ये सभी भर्ती आउटसोर्सिंग के जरिए होगी। अभी परिवहन निगम में 55000 कर्मचारी हैं। काफी दिनों से मुख्यालय के बाहर धरना दे रहे मृतक आश्रितों को नौकरी देने के लिए राज्य सरकार जल्द प्रस्ताव ला सकती है। हम सरकार के संपर्क में हैं। इस बार हम लोग फायदे में हैं, इसलिए ये करना आसान होगा, जल्द पक्ष में परिणाम आएंगे। मृतक आश्रितों से अनुरोध है कि वह हम पर भरोसा रखें और धरना प्रदर्शन न करें। ये जानकारी उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) के प्रबंध निदेशक (MD) मासूम अली सरवर ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

यूपीएसआरटीसी के एमडी ने बताया कि 4500 नई बसें आएंगी, 7000 लगाई जानी हैं।प्रदूषणमुक्त कुम्भ हो, डीजल की जगह इलेक्ट्रिक बसें लगेंगी।बसें बेहतरीन व्यवस्था के साथ होंगी।ड्राइवर वर्दी, नमेप्लेट में होंगे, अगले महीने दो महीने की वर्दी के पैसे दिए जाएंगे।उन्होंने बताया कि 120 और बसों को खरीदा जाएगा, 100 का आर्डर हो चुका है।प्रोटोटाइप का अफसर निरीक्षण कर चुके हैं।3000 बसें अनुबंधित हैं।9500 अपनी फ्लीट है।इन्हीं शर्तों पर 5000 ई बसों को लेंगे।ग्रीन रूट आइडेंटिफाई किये गए हैं।बस अड्डों को एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित किया जाएगा।

बगैर चार्ज लिए सुविधाएं दी जाएंगी।पीपीपी मॉडल में इसे ध्यान रखा गया है।उन्होंने बताया कि पहले फेज में 23 बस अड्डों के लिए बिड निकाली, इनमें 11 फाइनल हुए।कुछ पर काम शुरू हो गया।बाकी कैबिनेट एग्रीमेंट का इंतज़ार कर रहे हैं।इसके अलावा 50 बस अड्डों के लिए फीजिबिल्टी रिपोर्ट सीएम के सामने प्रेजेंटेशन देंगे, जिसके बाद कैबिनेट अनुमोदन मिलेगा।रक्षाबंधन और पुलिस परीक्षा में व्यवस्थाएं की गईं।

Spread the love
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending